एक Mobile में दो WhatsApp कैसे चलाये?

कई बार हमें जरुरत होती है एक ही App पर दो account बनना और बिना Logout की दोनों को Use करना तो इसे कैसे करते है, चलिए जानते है की एक Mobile में दो WhatsApp कैसे चलाये? मैं यह आपको WhatsApp को उसे करना बताऊंगा, आपको किसी दुसरे Application को भी Use कर के देख सकते है.

आपको एक Blog पर technology और blogging से जूरी जानकारिय साझा किया जाता है, तो अगर आप चाहते है की सभी latest post आप तक पहुंचे तो आप निचे हमें कमेंट कीजिये और इस ब्लॉग को फ्लो कीजिये.

एक Mobile में दो Whatsapp कैसे चलाये?

एक Mobile में दो Whatsapp कैसे चलाये?

चलिए यह मैं आपको दो तरीका बताऊंगा जिसमे पहला WhatsApp   के बारे में जो की whatsapp का ही दूसरा Application है जिसे जायदा तर लोग Use करते है और दूसरा parallel space application के बारे में जिसका use करके आप किसी भी application को दो install करके use कर सकते हो.

  1. WhatsApp Business
  2. Parallel Space

WhatsApp Business और WhatsAp

यह दोनों application WhatsApp In. का ही है, अगर आपने पहले से whatsapp को अपने Mobile पर Use कर रहे है और अब आप चाहते है की एक दुसरे number का भी WhatsApp भी एक ही Mobile पर चले तो आप Google Play Store से WhatsApp Business को इंस्टाल करके इस्तेमाल कर सकते है, यह आपके लिये बंकि सभी alternative से अच्छा रहेगा,WhatsApp बिज़नस एप्लीकेशन का साइज़ 27 mb का मात्र है, जिसे 100M से भी जायदा बार downloads किया जा चूका है

इसे भी पढ़िए:-  डाटा एंट्री क्या है और कैसे करते है ?

home button को क्लिक करेंगे तो आपको सभी पोस्ट मिल जायेगा.

इसका नाम WhatsApp Business क्यों है.

अब आप यह जरुर सोंचते होंगे की, जब WhatsApp का एक WhatsApp Application मह्जुद था ही तो कंपनी ने WhatsApp Business को क्यों बनाया, तो चलिए यह भी जान लेते है, कंपनी ने WhatsApp Business Application को Customer के बिच बातचित करने के लिये बनाया है, लेकिन इसका इस्तेमाल आप अपने एक मोबाइल में दो WhatsApp चलाये के लिये भी कर सकते है

अगर आप इसका Use नहीं करना चाहते है तो आप निचे बताये गए तरीका को भी अपना सकते है.

दूसरी विधि

Parallel Space के द्वारा आप किसी भी Android App को अपने Mobile में दो को Use कर सकते है , जैसा की आपको अगर WhatsApp को दो Use करना है अपने Mobileमें तो आप Google Play Store से इस Application को Install कर के WhatsApp को दो बार Use कर सकते है

आप Google Play Store में जायेंगे और लिखेंगे Parallel Space तो आपको यह Application मिल जायेगा, Install होने के बाद आप इसे Open कर ले, फिर आपको  इस एप्प के Interface में एक Option दिखाई देगा.

इसी में आपको जिस भी App को दो बार Install करना है उसे select करेंगे और फिर दोवारा Google Play Store से WhatsApp को Install कर लेंगे .

अब आप जिस भी नंबर से एक नया WhatsApp Account बनाना चाहते है वो नंबर डालेंगे और फिर नाम, उसके बाद वेरिफिकेशन होने के बाद अपने एक Mobile में दो WhatsApp को Use कर सकते है

निवेदन

आशा करता हूँ आपको यह एक Mobile में दो WhatsApp कैसे चलाये? जानकारी अच्छी लगी होगी , फिर भी अगर आपको इसमे कोई परेशानी हो रही है तो आप निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अपना प्रसन पूछिये .

मैं आपको जरुर जवाब दूंगा.

आप इस Blog पर Blogging और Technology की जानकारी प्राप्त कर सकते जोकि दुसरो से बिलकुल अलग होता है , आपको यह थोरा अलग लग सकता है लेकिन यहाँ आपको अलग जानकारी मिलता है इस लिये आपको इस वेबसाइट पर आकर अपना Tech जानकारी या ज्ञान को बढ़ाना चाहिए .

तो चले मिलते है एक नए पोस्ट में तब तक आप हमारा दूसरा पोस्ट पढ़ते रहिये जय हिन्द और जय हिंदी.

 

Subhash Kumar

हेय फ्रेंड मेरा नाम सुभाष है और मै kyahaiorkaise.com का मालिक हूँ, मैंने जूलॉजी से ग्रेजुएशन 2019 में किया, और अभी मेरा एक ऑनलाइन का भी दुकान है, और काफी वयश्त भी रहता हूँ, लेकिन जब भी मुझे नौलेज शयेर करने का मुका मिलता है, मैं आप के साथ टेक्नोलॉजी से रेलेटेड आर्टिकल आपके साथ शयेर करता हूँ, और इस वयस्त भरी जीवन में भी एक स्वॉक है वो है फोटोग्राफी जिसे मई सुभह समय निकल कर किया करता हूँ, मुझे प्राकृतिक से प्रेम है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.